Home देश हिन्दू नेताओं की हत्या करने आए थे ISIS के आतंकवादी

हिन्दू नेताओं की हत्या करने आए थे ISIS के आतंकवादी

36
0
SHARE
नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क). हाल ही में यानी 9 जनवरी को दिल्ली से पकड़ें गए आईएसआईएस के तीन आतंकवादियों के चौका देनेवाले खुलासे किए है. इन आतंकियों के खुलासों ने देश की सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं. पूछताछ में इन आतंकियों ने बताया कि वे देश के हिन्दू नेताओं की हत्या का टारगेट लेकर आए थे. साथ ही वे देश को बहुत बड़ी क्षति पहुंचाने की फ़िराक में थे. हालांकि अब सुरक्षा एजेंसियों ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है.
– विशेष टारगेट पर आए थे भारत
इन आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि भारत के बड़े हिंदू नेता उनका टार्गेट थे. ऐसे लीडर्स को जान से मारने के लिए ही उनके आकाओं ने उन्हें भारत भेजा था. आतंकियों ने पुलिस को बेखोफ होकर बताया है कि वे यहां शहादत के लिए आए थे.
– आरएसएस के नेता थे प्रमुख टारगेट
पकड़े गए जफर नाम नामक आतंकी ने बताया कि उनके आकाओं ने उनसे कहा था कि बड़े हिंदू नेताओं की जानकारी शहर के पोस्टरों से इकट्ठा करें. इस लिस्ट में RSS के नामी नेताओं को सबसे टॉप पर रखा गया था. साफ शब्दों में उनसे कहा गया था कि हिंदू नेता और वर्दी पहने किसी भी बड़े अधिकारी को देखते ही मार दिया जाए. आगे पता चला है कि ये तीनों आतंकी संपर्क करने के लिए एक ऐसी तकनीक का इस्तेमाल करते थे कि कम्युनिकेशन समाप्त होते ही टेक्स्ट अपने-आप डिलिट हो जाते हैं. फ़िलहाल आतंकी उत्तर प्रदेश में भी किसी बड़ी साजिश की तैयारी में जुटे थे.
– 9 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद ISIS के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस अधिकारी पीएस कुशवाह के मुताबिक तीनों आरोपी तमिलनाडु से फरार थे. इनका साथी नेपाल भागने में सफल रहा. इन तीनों पर आरोप है कि ये दिल्ली और वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में टेरर स्ट्राइक करने वाले थे. इन पर एक नेता की हत्या का आरोप है.