Home खेल क्रिकेट : टॉस से पहले होगा अश्विन का फैसला

क्रिकेट : टॉस से पहले होगा अश्विन का फैसला

91
0
SHARE

मुंबई (तेज समाचार डेस्क). सिडनी टेस्ट के लिए भारत ने अंतिम 13 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा और चोटिल इशांत शर्मा की जगह के.एल. राहुल और उमेश यादव को शामिल किया गया है. रविचंद्रन अश्विन भी अंतिम 13 में शामिल हैं. हालांकि, नामों के ऐलान से दो घंटे पहले ही उन्हें फिटनेस टेस्ट में फेल करार दिया गया था. लेकिन, अब बोर्ड ने कहा है कि अश्विन के नाम पर टॉस से पहले फैसला लिया जाएगा.
– फिटनेस टेस्ट में हुए फेल
ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक, अश्विन फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर सके. वे 100% फिट नहीं हैं. इस पर विराट कोहली ने कहा, कि अश्विन का फिट नहीं होना टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. फिजियो और ट्रेनर ने उनसे बात की है. हम चाहते हैं कि वह लंबी अवधि के लिए फिट हो सकें.
– पेट में खिंचाव के कारण बाहर रहे अश्विन
पेट में खिंचाव के कारण अश्विन एडिलेड टेस्ट के बाद से ही टीम से बाहर हैं. चोट की वजह से वे पर्थ और मेलबर्न में खेले गए टेस्ट में नहीं उतरे थे. उनकी जगह मेलबर्न में रविंद्र जडेजा को टीम में लिया गया था. उन्होंने पांच विकेट हासिल किए थे.
हनुमा बिहारी को अश्विन का विकल्प बताते हुए कोहली ने कहा, कि जिस तरह से हनुमा ने गेंदबाजी की है, वह तारीफ के काबिल है. उन्होंने सही जगह पर गेंद फेंकी है. वे हमारे लिए काफी अच्छा विकल्प हो सकते हैं. भारतीय कप्तान ने कहा, कि बिहारी जब भी गेंद डालने आते हैं तो लगता है कि वे विकेट लेंगे. हम उसे टेस्ट में गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं.” विहारी ने तीन टेस्ट में पांच विकेट लिए हैं. वहीं, प्रथम श्रेणी में उनके नाम 68 मैच में 24 विकेट हैं.
– 13 सदस्यीय भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here