Home दुनिया भारत दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हूँ : ट्रम्प

भारत दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हूँ : ट्रम्प

68
0
SHARE

भारत दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हूँ : ट्रम्प

वाशिंगटन (तेज समाचार डेस्क ): राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलेनिया ट्रम्प भारत दौरे को लेकर भारी उत्सुक हैं। उन्होंने मंगलवार को व्हाइट हाउस के ओवल कक्ष में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि वह इस महीने के अंत में दिल्ली और अहमदाबाद जा रहे हैं, जहां उनका लाखों लोगों के बीच स्वागत होगा। इस स्वागत के लिए ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पिछले सप्ताह के अंत में  फ़ोन पर बातचीत के दौरान बताया था।
उन्होंने कहा कि बेशक हैंपशायर प्राइमरी में उनके स्वागत के लिए चालीस से पच्चास हज़ार लोग जमा थे, लेकिन भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा है कि उनके स्वागत में हवाई अड्डे से ले कर क्रिकेट स्टेडियम तक लाखों की तादाद में लोग उनके स्वागत में खड़े होंगे। ट्रम्प दिल्ली के साथ अहमदाबाद भी जा रहे हैं, जहाँ उनका क्रिकेट स्टेडियम में स्वागत किया जाना है।  ट्रम्प ने कहा कि मोदी उनके गहरे मित्र है।
इस से पूर्व व्हाइट हाउस प्रेस सचिव स्टीफनी ग्रीशम  ने पत्रकारों से बातचीत में बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ट्रम्प  24 और 25 फ़रवरी को  भारत दौरे पर होंगे। उन्होंने कहा कि  दोनों नेताओं के बीच सामरिक हितों के साथ-साथ द्विपक्षीय व्यापार समझौतों पर बातचीत होगी। इन समझौतों पर हस्ताक्षर  की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here