Home देश हर घर को पीने का पानी सुनिश्चित करेगा जल जीवन मिशन :...

हर घर को पीने का पानी सुनिश्चित करेगा जल जीवन मिशन : PM मोदी

69
0
SHARE
Independence day modi 2019

नई दिल्ली(तेज़ समाचार डेस्क ):प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा कि जल जीवन मिशन हर घर को पीने का पानी प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन इस बात को सुनिश्चित करेगा कि हर घर को पीने का पानी मिले। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जल जीवन मिशन के लिए सरकार ने 3.5 लाख करोड़ रुपए अलग से रखे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने देश में गरीबी कम करने की दिशा में आगे कदम बढ़ाए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक हर दल की सरकार ने देश की भलाई में कुछ ना कुछ किया है, लेकिन अभी भी 50 फीसदी लोगों के घरों में पीने का पानी उपलब्ध नहीं है। लोगों को पीने के पानी के लिए कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।पीएम मोदी बोले कि हमारी सरकार अब हर घर में जल की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

यह भी पड़े:

 तीनों सेनाओं का सेनापति होगा ‘चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ’: PM मोदी
जनता गर्व के साथ कह सकती है ‘एक राष्ट्र एक संविधान’: PM मोदी
आधुनिक बुनियादी ढांचे के लिए 100 लाख करोड़ रुपए की घोषणा
हर घर को पीने का पानी सुनिश्चित करेगा जल जीवन मिशन : PM मोदी

पीएम ने इस दौरान जल जीवन मिशन का ऐलान किया और साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए के बजट का ऐलान कर दिया है। इसके तहत जल संचय, समुद्री पानी का इस्तेमाल, वेस्ट वाटर का इस्तेमाल, कम पानी में खेती के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जाएगी।प्रधानमंत्री ने इस दौरान जिक्र किया कि एक संत ने सौ साल पहले ही कह दिया था कि एक दिन आएगा जब पानी किराने की दुकान में बिकेगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को छठीं बार बतौर प्रधानमंत्री ध्वजारोहण किया।